उत्तरकाशी: चलती कक्षा में घुसा जंगली जानवर, मचा हड़कंप

उत्तरकाशी के मुखेम रेंज के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में एक जंगली जानवर घुरल चलती कक्षा में घुस गया। वन विभाग ने रेस्क्यू किया।

198
उत्तरकाशी: चलती कक्षा में घुसा जंगली जानवर, मचा हड़कंप

उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अत्यधिक ठंड होने के कारण वन्य जीव आबादी वाले क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसा ही घटनाक्रम उत्तरकाशी में देखने को मिला जहां स्कूल में चलती कक्षा के दौरान जंगली जानवर घुस गया। स्कूल कर्मचारियों ने किसी तरह जंगली जानवर को कमरे के अंदर बंद किया और फिर वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग के कर्मचारियों ने जंगली जानवर को पिंजरे में कैद किया और फिर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए।

यह भी पढ़ें- विधायक का फर्जी हस्ताक्षर कर सीएम को भेजा पत्र, जांच शुरू

मुखेम रेंज के अंतर्गत सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल संचालित किया जा रहा था। इसी दौरान एक जंगली जानवर घुरल चलती कक्षा में घुस गया। जिससे स्कूल में हड़कंप मच गया। मौका देखते ही स्कूल कर्मचारियों ने घुरल को कमरे में बंद कर दिया और वन विभाग में सूचना दी। बताया जा रहा कि घुरल के पीछे काफी कुत्ते लगे हुए थे और मुंह से खून बह रहा था।

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घुरल का रेस्क्यू किया। घुरल को देखने के लिए बच्चों की भीड़ उमड़ गई। जंगली जानवर को इलाज के लिए पशु अस्पताल ले जाया गया है। वन विभाग का कहना है कि अत्यधिक ठंड होने के कारण वन्यजीव आबादी वाले क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं।