उत्तरकाशी: पैर फिसलने से भागीरथी नदी में बही महिला, देखें वीडियो

उत्तरकाशी जनपद के मणिकर्णिका घाट मे भागीरथी नदी में स्नान करने पहुची स्थानीय महिला श्रद्धालु का पांव फिसलने की वजह से नदी में बहने लगी।

1548
उत्तरकाशी: पैर फिसलने से भागीरथी नदी में बही महिला, देखें वीडियो

मकर संक्रांति के पावन पर्व पर जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों से भी श्रद्धालु भागीरथी नदी में स्नान करने पहुंचते हैं। इसी दौरान एक महिला का पैर फिसलने से भागीरथी नदी में बहने लगी। मौके पर मौजूद SDRF और स्थानीय पुलिस ने महिला श्रद्धालु का रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाला। महिला सुरक्षित बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Magh Mela 2023: मेले के संचालन के लिए पुलिस की तैयारियां पूरी 

15 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व पर उत्तरकाशी जनपद के मणिकर्णिका घाट भागीरथी नदी में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई थी। इसी दौरान भागीरथी नदी में स्नान करने पहुची स्थानीय महिला श्रद्धालु का पांव फिसलने की वजह से नदी में बहने लगी। गनीमत है कि मौके पर मौजूद SDRF Uttarakhand Police एवं स्थानीय पुलिस जवान मौजूद थे और बिना देरी किए महिला को बचाने के लिए नदी में कूद गए। ड्यूटी में तैनात SDRF Uttarakhand Police एवं स्थानीय पुलिस जवानों द्वारा महिला का तुरन्त रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया।

 

माघ मेला में सुरक्षा का लिया जायजा

लोक पर्व मकर संक्रांति के पावन दिन से जनपद उत्तरकाशी में पौराणिक माघ मेला का आयोजन शुरू हो गया है। जनपद के विभिन्न क्षेत्र एवं अन्य जनपदों से विभिन्न पर्यटक मेले का आनन्द लेने के लिए यहां पधारते है, जनपद पुलिस मेलार्थियों की कुशलता एवं सुरक्षा के लिए मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रही है।

सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए आज श्री अनुज कुमार मेला सुरक्षा नोडल अधिकारी/सी.ओ. उत्तरकाशी द्वारा रात्रि में मेला क्षेत्र का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था में लगी ड्यूटियों एवं CCTV कैमरों को चेक किया गया। शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु सभी को उचित दिशा -निर्देश दिए गए।