Uttarahand में नए हाकम की एंट्री, पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक

पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में हरिद्वार के कनखल थाने में एफआईआर कराई जा रही है और एसटीएफ मामले की जांच में जुट गई है।

5847
Uttarahand में नए हाकम सिंह के एंट्री, पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक

यूं तो UKSSSC पेपर लीक का मास्टरमाइंड हाकम सिंह जेल की सलाखों के पीछे है लेकिन गुरुवार सुबह से एक और सवाल पैदा हो गया है कि क्या उत्तराखंड में एक और हाकम सिंह की इंट्री हो गई है। क्योंकि जो खबर सामने आ रही है उससे यह सवाल उठना भी लाजिम है। दरअसल गुरुवार को पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की खबर ने भर्ती परीक्षाओं का तैयारी कर अभ्यर्थियों का दिन खराब कर दिया।

यह भी पढ़ें- मंत्री का OSD बताकर लगा पुलिस को धमकाने, अब चढ़ा हत्थे 

UKSSSC पेपर लीक प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि आगामी परीक्षाओं में उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। सरकार भी इस मामले में बड़े-बड़े दावे कर रही थी लेकिन हकीकत जो सामने आ रही हैं उससे सरकार के दावे फैल होते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि UKPSC ने पटवारी/लेखपाल के पदों पर आवेदन मांगे थे। 29 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी किए गए और 8 जनवरी 2023 को पटवारी लेखपाल की भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा समाप्त हुए तीन दिन भी नहीं बीते और गुरुवार सुबह पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें मीडिया में आई। जिसके बाद इस मामले में कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में हरिद्वार के कनखल थाने में एफआईआर कराई जा रही है और एसटीएफ मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि परीक्षा से एक दिन पहले पेपर हल कराया गया। इसके अलावा कई अभ्यर्थियों को भी पेपर मुहैया कराए गए हैं। बरहाल यदि इन बातों में सच्चाई है तो सवाल यही उठता है कि क्या हाकम सिंह जैसे अपराधियों पर उत्तराखंड सरकार नकेल कसने में नाकामयाब रही और हाकम सिंह जेल में बंद हैं तो दूसरा मास्टरमाइंड कौन है।