माघ मेला की आड़ में चरस तस्करी करते भटवाड़ी के दो युवक गिरफ्तार

माघ मेला की आड़ में चरस बेचने की फिराक में भटवाड़ी के दो युवकों को उत्तरकाशी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

1803
माघ मेला की आड़ में चरस तस्करी करते भटवाड़ी के दो युवक गिरफ्तार

उत्तरकाशी जिले में इन दिनों माघ मेला का आयोजन हो रहा है जिसमें दूर दराज से लोग घूमने आते हैं। ऐसे मौके की आड़ में नशा तस्कर सक्रिय हो जाते हैं लेकिन नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए उत्तरकाशी पुलिस भी मुस्तैदी से खड़ी है। यही वजह है कि बाते 24 घण्टों के अंदर पुलिस ने नशा तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 06 तस्करों को गिरफ्तार कर 03 किलो 12 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं माघ मेला की आड़ में चरस बेचने की फिराक में भटवाड़ी के दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामद किए गए चरस की कीमत चार लाख से अधिक बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Weather: गंगोत्री व यमुनोत्री धाम समेत कई इलाकों में बर्फवारी 

UTTARKASHI SP अर्पण यदुवंशी नशा तस्करों पर कार्रवाई कर युवा पीढी को नशे की चुंगल में धकेलने वालों के मंसूबों को वह लगातार विफल कर रहे हैं। जनपद में नशे के प्रचलन पर पूर्णतः रोकथाम हेतु उनके द्वारा उत्तरकाशी पुलिस को सक्रिय कर रखा है। अवैध नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुये पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार के निकट पर्यवेक्षण एवं एसएचओ मनेरी की देखरेख में कोतवली मनेरी व एसओजी उत्तरकाशी की संयुक्त टीम द्वारा जाल बुनते हुये गत रात्रि में मनेरी क्षेत्रान्तर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग ओंगी बैण्ड से विक्रम सिंह व गजेन्द्र राणा नामक दो तस्करों को 1 किलो 55 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी एवं बरामदगी के आधार पर उक्त दोनो तस्करों के खिलाफ कोतवाली मनेरी पर NDPS Act 8/20 के तहत FIR पंजीकृत किया गय। दोनो तस्कर चरस को इकट्ठा कर माघ मेले की आड़ में चरस को बेचने के फिराक में थे। पुलिस द्वारा अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही हैं। अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। एसपी उत्तरकाशी द्वारा बताया गया कि उत्तरकाशी में अवैध नशा तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा, नशे का काला कारोबार कर युवाओं को बर्बाद करने वालों के खिलाफ हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं।

 

गिरफ्तार अभियुक्त

  • विक्रम सिंह पुत्र स्व. प्यार सिंह निवासी ग्राम सालू तह0 भटवाडी जिला उत्तरकाशी उम्र-51 वर्ष।
  • गजेन्द्र राणा पुत्र भरत सिंह निवासी ग्राम जौडाउ तह. भटवाडी जिला उत्तरकाशी उम्र-40 वर्ष