भारत-नेपाल सीमा पर ताहिर अली और कैजूम खान गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

भारत-नेपाल सीमा पर शारदा बैराज पुलिस ने ताहिर अली और कैजूम खान को निर्धारित राशि से अधिक धनराशि ले जाने पर कार्रवाई करते हुए धनराशि जब्त की

181

भारत-नेपाल सीमा पर शारदा बैराज पुलिस ने ताहिर अली और कैजूम खान को निर्धारित राशि से अधिक धनराशि ले जाने पर कार्रवाई करते हुए धनराशि जब्त की। धनराशि के संबंध में दोनों व्यक्ति स्पष्ट ज़बाब नहीं दे पाए।

यह भी पढ़ें- बेरोजगारी की मार: ठेला लगाने के लिए पोस्ट ग्रेजुएट युवा कर रहे आवेदन

मंगलवार को भारत-नेपाल सीमा पर अनावश्यक रूप से पारगमन करने वाले भारतीय नागरिकों का डाटा तैयार करने के क्रम में सघन चैकिंग की गई। इसी दौरान शारदा बैराज पुलिस ने दो व्यक्तियों ताहिर अली (38) पुत्र दिलशर, निवासी मोहम्मदपुर जाटन, थाना – भोजीपुरा जनपद बरेली और कैज़ूम खान (31) पुत्र ऐज़ूव खान, निवासी भाव डंडी थाना जहानाबाद जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश के पास से 30000-30000 रुपए बरामद किए।

बरामद की गई धनराशि के संबंध में दोनों व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और ना ही उनके द्वारा कोई प्रपत्र प्रस्तुत किया गया । बरामद धनराशि को कस्टम कार्यालय बनबसा के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारत- नेपाल अनावश्यक रूप से पारगमन करने वाले एवं कैसिनो जाने वाले विभिन्न भारतीय नागरिकों से वर्तमान तक कुल 6,90,500/ ₹ की धनराशी बरामद की जा चुकी है।