उत्तरकाशी: पाकिस्तानी झंडे के पीछे उमर अफजल का हाथ, पाकिस्तान से है संबंध

424
उत्तरकाशी: झाड़ियों में मिला पाकिस्तान का झंडा और बैनर, उर्दू और अंग्रेजी में लिखा था..

पहाड़ों की शांत वादियों में पाकिस्तानी झंडे और उर्दू व अंग्रेजी में मिले बैनरों से केन्द्रीय तथा स्थानीय एजेंसियों में हड़कंप मच गया था। वहीं अब इस मामले में पाकिस्तान का इसके पीछे उमर अफजल का संबंध होने की बात सामने आई है जिसका खुलासा उत्तरकाशी पुलिस द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: झाड़ियों में मिला पाकिस्तान का झंडा और बैनर, उर्दू और अंग्रेजी में लिखा था..

बता दें कि 29 दिसंबर 2022 को उत्तरकाशी के तुलियाडा गांव से करीब 100 मीटर ऊपर झाड़ियों में पाकिस्तानी झंडे और बैनर मिला जिसमें उर्दू और अंग्रेजी में लाहौर बार एसोसिएशन लिखा हुआ था। इसके अलावा रस्सियों से बंधे 100 से अधिक गैस के गुब्बारे मिले। जिनमें से कुछ गुब्बारों की हवा निकल चुकी थी स्थानीय लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय खुफिया विभाग और केंद्रीय एजेंसी हरकत में आई।

उत्तरकाशी एसपी अर्पण यदुवंशी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने उपरोक्त सामग्री को जब्त किया और केन्द्रीय एजेंसियों को सूचना दी। इसके अलावा स्थानीय पुलिस ने अपने स्तर से जांच शुरू की। प्रथम दृष्टया में यह अनुमान लगाया गया था कि गुब्बारे और झंडे एक साथ बंधे होने के कारण कहीं से बाहर से उड़कर आए हैं।

एसपी ने कहा कि बीते 2 जनवरी को सोशल मीडिया पर उमर अफजल नामक व्यक्ति ने पोस्ट किया था कि लाहौर बार एसोसिएशन द्वारा एक क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई थी और इस संबंध में फोटो और वीडियो भी अपलोड की गई। सोशल मीडिया पर अपलोड की गई फोटो और वीडियो में उपयुक्त सामग्री और उत्तरकाशी में मिली सामग्री हु-ब-हु थी। जिससे यह प्रतीत होता है कि वही से उड़ कर आई है और इस संबंध में एजेंसियों से बात करने पर उनके द्वारा यह जानकारी दी गई कि पश्चिम विक्षोभ की वजह से यह सामग्री लाहौर से आ सकती है।