रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

10
रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टेस्ट क्रिकेट का नया रिकॉर्ड बना दिया है। भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें- दीप्ति शर्मा ने क्रिकेट में रचा इतिहास, बनी पहली भारतीय गेंदबाज

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। आस्ट्रेलिया बल्लेबाजी एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी के आगे फेल हो गई। आस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर खत्म हो गई। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के चार विकेट झटके जबकि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम 13 रन बना चुकी थी।

रविचंद्रन अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को आउट करते ही रिकॉर्ड बना दिया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं।

दूसरे भारतीय खिलाड़ी 

रविचंद्रन अश्विन भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक ही टीम के खिलाफ 100 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। अनिल कुंबले ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 विकेट लिए हैं। इस सूची में 95 विकेटों के साथ हरभजन सिंह तीसरे नंबर पर है।