बाड़ाहाट कु थौलू के अंतिम दिन पुलिस ने लगाया जागरूकता शिविर

100
बाडाहाट कु थौलू के अन्तिम दिन पुलिस ने लगाया जनजागरुकता शिविर

समाज में नशे के दुष्प्रचलन पर रोकथाम व युवाओं को नशे के चंगुल से बचाने के लिए Drugs Free DevBhoomi-2025 मिशन के अंतर्गत उत्तरकाशी पुलिस द्वारा ‘जागृत युवा, जागृत समाज, सशक्त राष्ट्र’ की थीम पर उत्तरकाशी में चलाई जा रही “उदयन” मुहिम के क्रम में आज 25.01.2023 को माघ मेला-2023 (बाड़ाहाट कु थौलू) के अन्तिम दिन जनजागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर मेले में दूर-दराज से आये मेलार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में जागरुक किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी को मिली दो सचल चिकित्सा वाहन तो विधायक ने कहा..

कार्यक्रम के दौरान स्वयं एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा मंच को सम्बोधित करते हुये समाज में दिनोंदिन बढ रहे नशे के कुप्रचलन पर अपनी चिंता व्यक्त की गई, उनके द्वारा बताया गया कि नशे के सौदागरों पर हमारी पुलिस लगातार लगाम कस रही है, नशे के दुष्प्रभाव की रोकथाम हेतु पुलिस के साथ-साथ समाज की भूमिका भी अहम होती है। सभी लोग नशे के खिलाफ पुलिस का सहयोग करें। युवा पीढी को नशे से बचाएं। अपने बच्चों के क्रिया-कलाप पर जरुर ध्यान दें। उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के कारोबार के खिलाफ हेल्पलाईन नम्बर 7455991223 जारी किया हुआ है, यदि आपके आस-पास/जानकारी मे कोई नशे का अवैध कारोबार करता हो तो उसकी सूचना हमें दें, आपकी पहचान पूर्णतया गोपनीय रखी जायेगी।

बाड़ाहाट कु थौलू

इस दौरान उनके द्वारा माघ मेले में समूचित शान्ति एवं कानून व्यवस्था रखने में पुलिस का सहयोग करने हेतु समस्त आवाम एवं मेलार्थियों का धन्यवाद व्यक्त किया गया। मेले के सकुशल एवं भव्य आयोजन के लिए माघ मेला आयोजक समिति को बधाई दी गई।

जनजागरुकता कार्यक्रम में MDS उत्तरकाशी के अध्यापक सुरेन्द्र दानू द्वारा बांसुरी की धुन से सभी को नशा-मुक्ति पर संदेश दिया गया। इस दौरान गोस्वामी की छात्र/छात्राओं द्वारा नशे की लग एवं दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से बहुत ही प्रेरणादायक एवं आकर्षक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम के अंत में एसपी उत्तरकाशी द्वारा सभी छात्र/छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में पी.जी. कॉलेज उत्तरकाशी की छात्रा स्वाति नौटियाल द्वारा भी नशे की दुष्प्रवृत्ति पर अपने विचार रखे गये। कार्यक्रम में पुलिस द्वारा स्लाईड एवं वीडियों के माध्यम से सभी को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक किया गया।

माघ मेला आयोजक समिति द्वारा नशे के खिलाफ ताबडतोड कार्रवाईयां करने के लिए एस0पी0 उत्तरकाशी के साथ-साथ समस्त उत्तरकाशी पुलिस की सराहना की गई तथा माघ मेले के दौरान कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाकर सकुशल मेला सम्पन्न कराने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सीओ (ऑप्स) प्रशान्त कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली दिनेश कुमार, निरीक्षक यातायात राजेन्द्र नाथ, मेला आयोजक समिति सहित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारी, गणमान्य लोग एवं मेलार्थी उपस्थित रहे।