मंत्री का OSD बताकर लगा पुलिस को धमकाने, अब चढ़ा हत्थे

228
मंत्री का OSD बताकर लगा पुलिस को धमकाने, अब चढ़ा हत्थे

पिथौरागढ़ जनपद में एक व्यक्ति द्वारा पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ को फोन कर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगा और स्वयं को मंत्री का OSD बताने लगा।

यह भी पढ़ें- समान नागरिक संहिता पर उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत, कहा

एक अज्ञात मोबाइल नंबर से 7 जनवरी को पिथौरागढ़ पुलिस अधीक्षक फोन आया। व्यक्ति स्वयं को मंत्री का OSD बताने लगा और सुनीति शर्मा के प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही क्यों नहीं किये जाने के सम्बन्ध में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगा। इस संबंध में जब थानाध्यक्ष जाजरदेवल मदन सिंह बिष्ट ने उक्त नंबर पर संपर्क किया तो व्यक्ति ने अपना नाम सुरेन्द्र सिंह सौरागी पुत्र मदन सिंह सौरागी, निवासी- कार रोड बिन्दुखत्ता लालकुँआ जनपद नैनीताल बताया।

व्यक्ति ने बताया कि वह सुनीति शर्मा को पिथौरागढ़ से जानता है। इसलिए झूठ बोला कि मैं मंत्री का ओएसडी हूं। पुलिस ने जब व्यक्ति को जाजरदेवल बुलाकर पूछताछ की तो व्यक्ति का नाम और पता नवीन सिंह रावत पुत्र टिकेन्द्र सिंह रावत, निवासी हिनकोट पो. अस्कोट जिला पिथौरागढ़ ज्ञात हुआ। व्यक्ति द्वारा पुलिस को भ्रामक जानकारी देकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया, जिस पर उसके विरुद्ध पुलिस अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए रुपये 10,000/- का नगद चालान किया गया तथा भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की सख्त हिदायत दी गई।