उत्तरकाशी: सड़कों पर उतरेंगी अस्सी गंगा घाटी‌ क्षेत्र की जनता, पढ़ें पूरी खबर

सड़कों की बदहाल स्थिति और सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के खिलाफ अस्सी गंगा घाटी‌ क्षेत्र की जनता 6 जनवरी से कलेक्ट्रेट जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे।

323
उत्तरकाशी: सड़कों पर उतरेंगे अस्सी गंगा घाटी‌ क्षेत्र के लोग, पढ़ें पूरी खबर

सड़क परिवहन एक स्थान से दूसरे स्थान पर आवागमन को सुगम करती है लेकिन 22 साल के उत्तराखंड में आज भी कई क्षेत्र सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं वहीं कुछ क्षेत्रों में सड़कों की हालत बदहाल है। ऐसा ही हाल कुछ उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी तहसील के अस्सी गंगा घाटी‌ क्षेत्र का है जहां सड़कों की स्थिति काफी खराब है और उस पर चलना मुश्किल भरा है। इस संबंध में अधिकारियों को लिखित व मौखिक रुप से अवगत भी कराया गया लेकिन स्थिति जस की तस है। फलस्वरूप सरकार और अधिकारियों की उदासीनता के कारण घाटी के ग्रामीणों ने यह निर्णय लिया कि 6 जनवरी से कलेक्ट्रेट जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस परेड में ऐसी दिखेगी उत्तराखंड की आकर्षक झांकी 

बता दें कि अस्सी गंगा घाटी‌ क्षेत्र में सड़क गंगोरी- अगोड़ा, डोडी ताल, गंगोरी-नाल्ड, गंगोरी-उत्तरों संगम चट्टी-सेकु मोटर मार्ग सभी सड़कों की स्थिति काफी खराब है और गंगोरी से अगोड़ा सड़क निर्माण कार्य में ग्रामीणों द्वारा विभाग पर लापरवाही और प्रशासन द्वारा अनदेखी का आरोप लगाया है। बदहाल सड़कों की स्थिति को सुधारने के लिए ग्रामीणों द्वारा लिखित और मौखिक रूप से प्रशासन को अवगत भी कराए गए यहां तक की धरना प्रदर्शन भी किया गया लेकिन सड़कों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। प्रशासन की उदासीनता रवैए से गुस्साए असी गंगा घाटी के दर्जनों ग्रामीणों ने यह निर्णय लिया कि 6 जनवरी 2023 से कलेक्ट्रेट जिलाधिकारी कार्यालय में क्षेत्र के लोग धरना प्रदर्शन करेंगे।