WPL 2023 में Delhi Capitals की Meg Lanning ने बनाया Record

22
WPL 2023 में Delhi Capitals की Meg Lanning ने बनाया Record

महिला प्रीमियर लीग में प्रतिदिन रोमांच बढ़ते जा रहा है। मुम्बई इंडियंस और Delhi Capitals के खिलाड़ी महिला प्रीमियर लीग में धूम मचा रहे हैं। एक तरफ Mumbai Indians प्वाइंट टेबल के टॉप पर है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली की कप्तान Meg Lanning ने यूपी वॉरियर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए एक रिकार्ड अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें- Team India में मौका नहीं मिलने पर छलका Prithvi Shaw का दर्द, कहा

हांलांकि महिला प्रीमियर लीग की अभी शुरुआत ही हुई है, लेकिन इसमें ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी का वो नजारा सामने आ रहा है जिससे एक के बाद एक रिकॉर्ड ध्वस्त होते जा रहे हैं। इस मुकाबले में Delhi Capitals के खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। रविवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर दिया। कप्तान Meg Lanning के साथ ही शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 162 रन ठोक डाले। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Delhi Capitals Meg Lanning

मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली की कप्तान Meg Lanning का बल्ला यूपी वॉरियर्स के खिलाफ जमकर बरसा और यूपी वॉरियर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। लैनिंग ने UP Warriorz खिलाफ 42 गेंद में 10 चौके और 3 छक्कों के साथ 70 रन बनाए और इसी के साथ महिला प्रीमियर लीग में उनका यह लगातार दूसरा अर्धशतक है। यूपी के खिलाफ अपने अर्धशतक के साथ, लैनिंग महिला प्रीमियर लीग करियर के पहले दो मैचों में अर्धशतक बनाने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं।

 

दिल्ली और यूपी के बीच हुए मैच में बारिश ने खलल डाली और कुछ समय के लिए यह मैच रुका रहा लेकिन बारिश के बाद दिल्ली बल्लेबाज रुके नहीं और UP Warriorz bowlers की धुनाई करते हुए 20 ओवरों में 211 रन ठोक डाले और women premier league में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।