सोशल मीडिया पर प्यार और फिर शादी, जिसे समझा लड़की वो निकली किन्नर

हरिद्वार के युवक को सोशल मीडिया पर हरियाणा की युवती से प्यार हुआ। शादी के बाद पता चला कि जिसे वह लड़की समझ रहा था वो किन्नर है।

631

वर्तमान में युवा वर्ग तथा किशोर वर्ग सोशल मीडिया पर प्यार के चक्कर में पढ़कर अपने कैरियर अपनी जिंदगी के लिए तमाम उलझने पैदा कर रहा है जिसमें फंसकर वह अपना जीवन तबाह कर लेता है। ताज़ा उदाहरण हरिद्वार का ही देख लीजिए, जहां युवक को सोशल मीडिया पर एक युवती से प्यार हो जाता है और फिर परिवार की रजामंदी से दोनों शादी कर लेते हैं। असली समस्या यही से शुरू होती है। शादी के बाद युवती किसी ना किसी बहाने से पति से दूरी बनाने लगी। फिर युवक ने युवती के बारे में छानबीन की तो ऐसा पता चला कि उसके होश उड़ गए। जिसे वह युवती समझ रहा था वो किन्नर निकली। इतना ही नहीं जब युवक ने तलाक मांगा तो किन्नर और उसके परिवार 5 लाख की मांग करने लगे। युवक की शिकायत पर पुलिस ने किन्नर और उसके परिवार के 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: फेसबुक पर जिस महिला से करता था प्यार की बातें, वो निकली पत्नी 

जानकारी के अनुसार युवक हरिद्वार जनपद के लक्सर का रहने वाला है। करीब 1 साल पहले सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती हरियाणा निवासी युवती से हुई थी। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदली और युवती ने शादी करने का प्रस्ताव रखा है। युवक ने अपने परिवार वालों को बनाया और फिर दोनों की शादी हो गई। सुहागरात पर दुल्हन से बात करने की कोशिश की तो उसने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और फिर बीमारी तथा अन्य बहाने बनाते हुए उससे दूरी बनाने लगी। युवक ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि जिस युवती से उसने शादी की वह असल में किन्नर है। जिसके बाद युवक किन्नर को उसके घर छोड़ आया।

सच्चाई पता चलने पर युवक ने किन्नर से तलाक मांगा तो उसने ₹500000 मांगे। कोर्ट के आदेश पर अब लक्सर कोतवाली में किन्नर और उसके परिवार समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने हरियाणा के हिसार जिले में रहने वाले पवन गोयल, उसकी पत्नी निर्मला, पुत्री आरुषि उर्फ आशु, बेटे अंकुर गोयल और उसकी पत्नी शिवानी के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।