IPL 2023: विराट कोहली को 7 बार आउट कर चुके ‘संदीप शर्मा’, नहीं मिला कोई खरीददार

280
संदीप शर्मा
फोटो: संदीप शर्मा

IPL 2023 का आगाज हो चुका है। टीम के चयन के लिए सभी फ्रेंचाइजी द्वारा ऑक्शन भी हो गया है। कुछ खिलाड़ियों के उपर तो पैसों की बारिश हो गई, सबसे महंगे खिलाड़ी रहे इंग्लैंड के सैम जिसे पंजाब किंग्स ने 18 करोड़ में खरीदा। दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनके ऊपर इस बार लक्ष्मी मेहरबान नही हुई। भारत के युवा खिलाड़ी संदीप शर्मा, जिसने विराट कोहली को 7 बार आउट किया है, और 100 से भी ज्यादा आईपीएल मैच खेल चुके है, अनसोल्ड रहे। इनकी बेस प्राइस 50 लाख थी, लेकिन किसी टीम का इनमें कोई इंटरेस्ट नहीं था।

Table of Contents

ये रहा संदीप शर्मा आईपीएल कैरियर

संदीप शर्मा ने अब तक 100 के लगभल आईपीएल मैच खेले है, जिसमें 114 विकेट लिए है। संदीप पंजाब क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है जो 2013 से आईपीएल खेलते आ रहे है। पहले संदीप पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे, 2018 से वो हैदराबाद सनराइजर्स टीम में थे। लेकिन इस बार किसी भी टीम ने इन्हें नही खरीदा। संदीप एक तेज गेंदबाज है। नीलामी के दो राउंड हुए, लेकिन किसी भी राउंड में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा।

पिछले सीजन में संदीप का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। संदीप ने पिछले सीजन में 5 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 विकेट ही लिए थे। लेकिन ओवरऑल वो 114 विकेट ले चुके हैं।

संदीप शर्मा
फोटो: संदीप शर्मा

विराट कोहली को 7 बार आउट किया

संदीप 29 साल के है, और संदीप ने खुद को नीलामी के लिए 50 लाख बेस प्राइस में रजिस्टर कराया था। लेकिन दुर्भाग्यवश कोई टीम उनके हाथ नही लगी। संदीप ने भारतीय टीम के कप्तान को आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार आउट किया है। इसके अलावा उन्होंने रोहित शर्मा और क्रिस ग्रिल के भी विकेट कई बार लिए है।