haldwani encroachment: अतिक्रमण को लेकर आईजी नीलेश आनंद भरणे ने कही यह बात

रेलवे अतिक्रमण (haldwani encroachment) हटाने को लेकर आईजी कुमाऊं डॉ नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेशों का पूरी तरह पालन कराया जाएगा।

338
haldwani encroachment: अतिक्रमण को लेकर आईजी निलेश आनंद भरणे ने कही यह बात

हल्द्वानी रेलवे भूमि अतिक्रमण (haldwani encroachment) को लेकर जहां अतिक्रमणकारियों की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी है वहीं रेलवे और प्रशासन अपने तैयारियों में जुटा हुआ है। अतिक्रमण मामले में अब आईजी नीलेश आनंद भरणे का बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी अतिक्रमण: बनभूलपुरा क्षेत्र में विधायक सुमित हृदयेश के साथ सड़कों पर उतरे लोग 

रेलवे अतिक्रमण (haldwani encroachment) हटाने को लेकर पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आईजी कुमाऊं डॉ नीलेश आनंद भरणे के ताजा बयान के अनुसार अतिक्रमण हटाने के लिए रेलवे के साथ बैठक कर मुनादी भी कर ली गई है। अतिक्रमण अभियान के लिए 14 कंपनी पैरामिलिट्री और पांच कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स की मांग की गई है, साथ ही गढ़वाल मंडल से भी पुलिस अधिकारी और सिपाहियों की डिमांड की गई है। सभी फोर्स 8 जनवरी तक हल्द्वानी पहुंच जाएगी।

सोशल मीडिया पर रहेगी निगरानी

आईजी कुमाऊं से कहा कि माहौल खराब करने वालों को भी पुलिस चिन्हित कर रही है इसके लिए एलायू के साथ खुफिया तंत्र को भी तैनात किया गया है। सोशल मीडिया की भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है और माहौल खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे से भी पूरी निगरानी रखी जा रही है हाईकोर्ट के आदेशों का पूरी तरह पालन कराया जाएगा।

माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई

मामले की जद में आ रहे क्षेत्र में लाउडस्पीकर भी लगा दिया है। हल्द्वानी क्षेत्र को सेक्टर और जोन में बांट दिया है। अतिक्रमण हटाने के दौरान सभी व्यवस्थाएं रहेंगी। रेलवे प्रशासन के सहयोग से कुछ जगह पर बैरिकेडिंग का काम चल रहा है जिससे कि अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों को रोका जाए। कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।