खानपुर विधायक उमेश कुमार से महिला ने की ठगी, मुकदमा दर्ज

187
खानपुर विधायक उमेश कुमार से महिला ने की ठगी, मुकदमा दर्ज

आमतौर पर आपने आम लोगों को ठगों के शिकार होते पढ़ा/सुना होगा लेकिन उत्तराखंड में तो विधायक ही ठगी का शिकार हो गए। जी हां खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार को एक महिला ने ठगी का शिकार बनाते हुए रुपए लूटे।

यह भी पढ़ें- सीएम पुष्कर धामी की तारीफ करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा 

विधायक उमेश कुमार ने लक्सर पुलिस को तहरीर देकर बताया कि Facebook के माध्यम से एक महिला ने संपर्क कर अपना नाम प्रियंका शर्मा बताया और वह बेंगलुरु की आईटी कंपनी में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। महिला ने बताया कि वह गरीब परिवारों की मदद के लिए सहायता चाहती है जिस पर विधायक ने भूरनी खतीरपुर गांव में निर्धन परिवार के बच्चों को भोजन व पुस्तकें वितरित करवाई।

कुछ समय बाद महिला ने विधायक से संपर्क किया और एक गरीब परिवार 3 लड़की से शादी के लिए ₹50000 की मांग की तो उन्होंने अपने कार्यालय से एक व्यक्ति मुकेश कुमार के जरिए महिला को 40000 दे दिए। कुछ समय बाद महिला से संपर्क किया और पैसे मांगे गए तो महिला ने फोन नहीं उठाया और अपना फोन बंद कर दिया।

खानपुर विधायक उमेश कुमार ने इस ठगी के पीछे एक गिरोह का हाथ होने का शक जताते हुए पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक से ठगी होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई और मामले की गंभीरता से पड़ताल कर रहै है।‌ लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।