पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में चार गिरफ्तार, लाखों की धनराशि बरामद

पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में STF ने चार लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जिससे एक लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी है।

827
पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में चार गिरफ्तार, लाखों की धनराशि बरामद

UKSSSC के बाद अब UKPSC भी नकल माफियाओं की भेंट चढ़ गया है। सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रशासन और लोक सेवा आयोग नकल माफियाओं पर रोक नहीं लगा पाए। पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में STF ने चार लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जिससे एक लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी है। इसके अलावा एसटीएफ ने 22.50 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarahand में नए हाकम सिंह के एंट्री, पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक 

गौरतलब है कि UKPSC ने पटवारी/लेखपाल के पदों पर आवेदन मांगे थे। 29 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी किए गए और 8 जनवरी 2023 को पटवारी लेखपाल की भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा समाप्त हुए तीन दिन भी नहीं बीते और गुरुवार सुबह पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें मीडिया में आई।

 

पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक की सूचना मिलते ही एसटीएफ ने जांच शुरू की। जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद आज थाना कनखल में मुकदमा दर्ज कराया गया। एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है। लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजय चतुर्वेदी से एसटीएफ ने आउट प्रश्न पत्र की कापियां व 22.50 लाख रुपए बरामद किए।

गिरफ्तार अभियुक्त

  • संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, अतिगोपन अनुभाग-3, राज्य लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड, जनपद हरिद्वार.
  • राजपाल पुत्र स्व. फूल सिंह निवाली ग्राम कुलचंदपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेडी, जनपद सहारनपुर उ.प्र. हाल निवासी ग्राम सुकरासा अम्बूवाला थाना पथरी जनपद हरिद्वार
  •  संजीव कुमार पुत्र स्व. मांगेराम निवासी ग्राम कुलचन्दपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेडी सहारनपुर उ.प्र. हाल निवासी फ्लैट नं. जी-407 जर्स कंट्री ज्वालापुर थाना ज्वालापुर जनपद हरिद्वार
  • रामकुमार पुत्र सुग्गन सिंह नि. ग्राम सेठपुर, लक्सर, जनपद हरिद्वार