Corona update: उत्तराखंड के स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड के सभी स्कूलों में छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को मास्क पहन कर आना अनिवार्य हो गया है।

212
उत्तराखंड के स्कूलों में मास्क पहनना अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड के सभी स्कूलों में छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को मास्क पहन कर आना अनिवार्य हो गया है। उत्तराखंड सरकार द्वारा इस मामले में sop जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पटवारी भर्ती परीक्षा का ADMIT CARD जारी, ऐसे करें Download 

उत्तराखंड के शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि सरकार की ओर से कोरोना को लेकर जारी SOP स्कूलों में पूरी तरह से पालन किया जाए। राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों में छात्र-छात्राओं शिक्षकों तथा अन्य कर्मचारियों को मास्क पहन कर आना होगा। इसके साथ ही सैनिटाइज का प्रयोग करना होगा तथा थर्मल स्कैनिंग भी अनिवार्य कर दी गई है। इस संबंध में महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा के साथ-साथ देहरादून के जिलाधिकारी, CMO और सभी खंड शिक्षा अधिकारियों तथा मंडलीय अपर निदेशक को भी इस संबंध में कार्यवाही के लिए पत्र भेजा है ।

 

पत्र में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी SOP का पालन हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए। पत्र में केंद्र सरकार और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पत्र का हवाला दिया गया है जिसमें सर्दी बढ़ने के साथ देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई गई है।