घर से फर्जी भर्ती सेंटर चला रही कांग्रेस की जिला संगठन मंत्री, गिरफ्तार

उत्तराखंड में फर्जी भर्ती सेंटर बेरोजगार युवकों से रुपए ऐंठने के मामले में हरिद्वार से कांग्रेस की जिला संगठन मंत्री रेणु नौटियाल गिरफ्तार ।

308
घर से फर्जी भर्ती सेंटर चला रही कांग्रेस की जिला संगठन मंत्री, गिरफ्तार

बीते कुछ समय से उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग काफी सुर्खियों में रहा है। पेपर लीक प्रकरण के बाद चर्चा में आए आयोग के बारे में प्रदेश की जनता पूरी तरह वाकिफ है। अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर पुलिस ने बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया है। हैरानी की बात यह है कि इसमें कांग्रेस की जिला संगठन मंत्री का नाम भी सामने आ रहा है जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के बेटे पर राजस्व चोरी का आरोप 

एसएसपी अजय सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि देहात क्षेत्र में बेरोजगारों को सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की रकम ऐंठने की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी। टीकमपुर निवासी अजय नौटियाल, विजय नौटियाल, रेणु सहित पांच लोगों द्वारा चलाई जा रही थी। यह लोग नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करते थे और लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के फर्जी नियुक्ति पत्र भी देते थे। प्रत्येक से 5 से 10 लाख लेकर फर्जीवाड़ा किया जाता था।

जांच के बाद हरिद्वार जनपद के टीकमपुर निवासी रेणु नौटियाल उसके भाई अजय नौटियाल, नितिन और सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से 90000 की नगदी, फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, अंक तालिका और विभिन्न विभागों के पदनाम की मोहरे, 6 मोबाइल फोन, पासबुक और चेक बुक, फर्जी सेना और पुलिस की वर्दी बरामद की। आरोपी महिला जिला कांग्रेस में संगठन मंत्री बताई जा रही है जबकि इस गैग का मास्टर माइंड नेत्री का भाई अजय नौटियाल फरार चल रहा है।