UTTRAKHAND FOREST GUARD EXAM में हुए बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

Patwari bharti paper leak के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने UTTRAKHAND FOREST GUARD EXAM को लेकर अब बड़े बदलाव किए हैं।

315
Uttarahand: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस तारीख से करें डाउनलोड

Uttarakhand Patwari Exam का पेपर लीक का दाग उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पर लग गया है। दोबारा इस तरह की कोई गलती ना हो इसके लिए आयोग अतिरिक्त सतर्क हो गया है। आयोग ने UTTRAKHAND FOREST GUARD EXAM को लेकर अब बड़े बदलाव किए हैं। यह बदलाव प्रश्नपत्र से लेकर आयोग की गोपनीय प्रक्रिया के बताए जा रहे हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की 8 जनवरी को हुई Uttarakhand Patwari Exam का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद कर दी गई। यह परीक्षा अब दोबारा 12 फरवरी को होगी।

यह भी पढ़ें- UKPSC Forest Guard Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड 

बता दें कि UTTRAKHAND FOREST GUARD EXAM 22 जनवरी को होगी जिसके लिए विभाग ने ADMIT CARD भी जारी कर दिए हैं। पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक के बाद विभाग द्वारा फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा निष्पक्ष कराना एक चुनौती है। जिसके लिए आयोग ने बड़े बदलाव किए हैं। रिपोर्टों के अनुसार परीक्षा के लिए आयोग ने जो पेपर पाइपलाइन में लगाया था उसे हटा दिया गया है। क्योंकि आयोग के पास प्रश्न पत्रों के कई सेट तथा हजारों की संख्या में विशेषज्ञों से आए हुए प्रश्न रहते हैं। लिहाजा आयोग ने फॉरेस्ट भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे सवालों का पेपर तैयार कर लिया है।

आयोग के अधिकारियों के अनुसार परीक्षा की प्रक्रिया गोपनीय होती है जिसकी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती लेकिन निश्चित तौर पर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर प्रक्रिया और सख्त की जा रही है। आयोग ने को अपने प्रक्रिया में भी कई बदलाव किए। पेपर प्रकाशित होने से लेकर परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की प्रक्रिया को पहले से ज्यादा सख्त बना दिया है।