Ankita bhandari case: अंकिता के‌ परिजनों को हाईकोर्ट से झटका, नहीं होगी सीबीआई जांच

316
Ankita bhandari case: अंकिता के‌ परिजनों को हाईकोर्ट से झटका, नहीं होगी CBI जांच

उत्तराखंड में बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद परिजनों समेत सभी लोग CBI जांच की मांग कर रहे थे वही अंकिता के परिजनों ने इस मामले में सीबीआई जांच को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अब इस मामले में आज हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सीबीआई जांच को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी है।

यह भी पढ़ें- दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाली गाड़ियों पर हाईकोर्ट की सख्ती, इन नियमों का करें पालन.. वरना

बता दें कि उत्तराखंड के ऋषिकेश के वंतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी हत्या के मामले में पुलिस ने रिसोर्ट स्वामी पुलकित आर्य समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं परिजनों ने सरकार द्वारा कराई जा रही जांच पर संदेह जताया था और कई बिंदुओं पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद अंकिता के माता-पिता ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और सीबीआई जांच की मांग की थी। सीबीआई जांच को लेकर दायर याचिका मामले में वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा की पीठ ने सुनवाई पूरी कर निर्णय सुरक्षित रख लिया था।

हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए आज CBI जांच की मांग संबंधी याचिका खारिज कर दी है। अंकिता हत्याकांड मामले में कोर्ट ने मृतिका के माता-पिता को याचिका में पक्षकार बनाते हुए उनसे अपना विस्तृत जवाब पेश करने को कहा था। कोर्ट ने उनसे यह भी पूछा था कि एसआईटी की जांच पर क्यों संदेह है जबकि एसआईटी ने कहा था कि रिसोर्ट के कमरे में बुलडोजर से ध्वस्त करने से पहले फोटोग्राफी कर ली गई थी। एकल पीठ का कहना है कि इस संवेदनशील मामले में SIT टीम आईपीएस के नेतृत्व में अच्छा काम कर रही है।